condom mistakes: lifestyle five common condom mistakes you must avoid during sex

1/6

​कॉन्डम यूज करते वक्त न करें ये गलतियां

​कॉन्डम यूज करते वक्त न करें ये गलतियां

हो सकता है कि आप सेक्स के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल लंबे समय से कर रहे हों लेकिन अगर उसे सही तरीके से यूज न किया जाए तो न सिर्फ इसका असर कम हो जाता है और बल्कि अनचाही प्रेग्नेंसी और सेक्शुअल ट्रांसमिटेड डिजीज से प्रोटेक्शन भी नहीं मिल पाता। ऐसे में अगर आप सेक्शुअली ऐक्टिव हैं तो आपको कॉन्डम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। लेकिन सेक्स के दौरान कॉन्डम यूज करते वक्त कुछ कॉमन गलतियां हैं जिनसे बचना जरूरी है…

2/6

​दांत या नाखून से कॉन्डम का पैकेट को खोलना

​दांत या नाखून से कॉन्डम का पैकेट को खोलना

अगर आप कॉन्डम के पैकेट को खोलने के लिए अपने दांतों या तेज नाखून का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात की संभावना अधिक होती है कि पैकेट के अंदर रखा कॉन्डम डैमेज हो जाएगा। लिहाजा किसी तेज धार वाली चीज से कॉन्डम का पैकेट खोलने से बचना चाहिए वरना कॉन्डम के फटने का डर रहता है।


3/6

​बिना डैमेज चेक किए कॉन्डम पहन लेना

​बिना डैमेज चेक किए कॉन्डम पहन लेना

पार्टनर संग हॉट और पैशनेट सेक्स सेशन को इंजॉय करने की हड़बड़ी में ज्यादातर पुरुष कॉन्डम को पैकेट से निकालकर उसे चेक किए बिना ही पहन लेते हैं। यह भी एक बड़ी गलती साबित हो सकती है। कॉन्डम में किसी तरह का छेद, खरोंच चेक किए बिना उसे यूज करने की गलती न करें।

4/6

​कॉन्डम को ऐक्ट शुरू होने के बाद यूज करना

​कॉन्डम को ऐक्ट शुरू होने के बाद यूज करना

बहुत से पुरुष इस कॉमन गलती को सेक्स के दौरान बार-बार करते हैं। अक्सर पुरुष इंटरकोर्स शुरू कर देने के कुछ देर बाद कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा बिलकुल न करें क्योंकि ऐसा करने से आप कई तरह की सेक्शुअल बीमारियों और इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं। लिहाजा हर बार इंटरकोर्स शुरू करने से पहले ही कॉन्डम पहन लें।

5/6

​सेम कॉन्डम को दोबारा यूज करना

​सेम कॉन्डम को दोबारा यूज करना

आपको ये सुनने और पढ़ने में भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन बहुत से पुरुष सोचते हैं कि पहली बार सेक्स के दौरान उन्होंने कॉन्डम में इजैक्युलेट नहीं किया और उसमें कुछ नहीं आया इसलिए दूसरी बार सेक्स के दौरान भी उसी कॉन्डम को रीयूज करने लगते हैं। ये गलती बिलकुल न करें। 1 बार यूज के बाद कॉन्डम को फेंक दें और हर बार एक फ्रेश कॉन्डम ही यूज करें।

6/6

​एक्सपायरी डेट चेक न करना

​एक्सपायरी डेट चेक न करना

शायद आपको ये बात पता न हो लेकिन कई दूसरी चीजों की ही तरह कॉन्डम की भी एक्सपायरी डेट होती है। ऐसा नहीं कि आपने उसे खरीद कर रख लिया और सालों बाद जब मन किया तब यूज कर लिया। कॉन्डम को यूज करने से पहले उस पर लिखी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें क्योंकि एक्सपायर्ड कॉन्डम यूज करने से न कई तरह के इंफेक्शन का खतरा रहता है।

Source link

Related Post:



Leave a Reply