hina khan natural makeup look: 5 आसान स्टेप्स में पाएं हिना खान जैसा परफेक्ट न्यूड मेकअप लुक – five easy steps to get natural and nude makeup look like hina khan

अगर आपको भी हिना खान का ये नैचरल मेकअप लुक पसंद आया और आप सोच रही हैं कि इसे आप कैसे ट्राई कर सकती हैं तो हम आपको बता रहे हैं उन 5 आसान स्टेप्स के बारे में जिससे आप पा सकेंगी हिना खान जैसा न्यूड मेकअप लुक।

Published By Neha Seth | 360healthyways.com | Updated:

तस्वीर साभार: instagramतस्वीर साभार: instagram

वैसे तो मेकअप लगाना ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को अच्छा लगता है लेकिन हर किसी की ख्वाहिश यही होती है कि उनका मेकअप लुक भी नैचरल लगे और सामने वाले को देखने पर ऐसा न लगे कि इस बंदी ने चेहरे पर हद से ज्यादा मेकअप पोत लिया है। जी हां, किसी को कई बार देखकर आपके मन में भी ये बात आती होगी ना! तो कोई आपके बारे में ऐसा न सोचे इसके लिए जरूरी है कि जिन मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं उनकी लेयरिंग सही तरीके से करें। मेकअप करना भी एक तरह से आर्ट है जो हर किसी को नहीं आता लेकिन धीरे-धीरे प्रैक्टिस के जरिए इस आर्ट को परफेक्ट जरूर बनाया जा सकता है।

हिना खान का नैचरल मेकअप लुक

बीते दिनों टीवी की मशहूर ऐक्ट्रेस और जल्द ही बॉलिवुड में डेब्यू करने जा रहीं हिना खान, एक इवेंट के दौरान हैंड पेंटेड साड़ी के साथ न्यूड मेकअप लुक में बेहद खूबसूरत, फ्रेश और बिलकुल नैचरल नजर आ रहीं थीं। अगर आपको भी हिना खान का ये लुक पसंद आया और आप सोच रही हैं कि इस तरह का मेकअप आप कैसे कर सकती हैं तो हम आपको बता रहे हैं उन 5 आसान स्टेप्स के बारे में जिसके जरिए आप भी बड़ी आसानी से कॉपी कर पाएंगी हिना खान के इस नैचरल और न्यूड मेकअप लुक को…

NBT

1. सबसे पहले फेशवॉश कर लें और फिर अच्छा सा मॉइश्चराइजर चेहरे पर लगाएं। अब नैचरल मेकअप लुक पाने के लिए पाउडर बेस्ड फाउंडेशन लगाने की बजाए जेल या क्रीमी फाउंडेशन यूज करें और उसे सिर्फ वहीं लगाएं जहां जरूरत हो और अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। पूरे चेहरे पर बहुत ज्यादा फाउंडेशन न लगाएं।

2. आंखों के नीचे के काले घेरों के लिए कंसीलर या हाइलाइटर यूज करें। फाउंडेशन की ही तरह इसे भी सिर्फ जहां ज्यादा जरूरत हो सिर्फ वहीं यूज करें। नैचरल फिनिश के लिए स्पॉन्ज या ब्रश से इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें।

3. नैचरल लुक पाना है तो नैचरल ब्लश कलर यूज करें और इसे गालों के ऊपरी हिस्से पर लगाएं जिसे ऐपल ऑफ द चीक्स कहते हैं इससे आपकी स्किन देखने में हेल्दी लगेगी।

4. अपनी आंखों को हाइलाइट करना न भूलें। अपने लुक के हिसाब से आप काजल, मस्कारा या आइशैडो जो चाहे लगा सकती हैं।


5. आखिर में बारी आई लिप्स की। अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो बोल्ड लिपस्टिक कलर यूज कर सकती हैं या फिर अपनी आउटफिट से मैचिंग शेड। नैचरल लुक चाहिए तो लिप्स को अच्छे से मॉइश्चराइज करने के बाद सॉफ्ट पिंक लिपस्टिक शेड लगाएं जो आपके स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट करे।

हिना खान ने स्टाइलिश दिखने के चक्कर में किया फैशन का कबाड़ा

  • हिना खान ने स्टाइलिश दिखने के चक्कर में किया फैशन का कबाड़ा

    हिना खान टीवी पर पॉप्युलैरिटी पाने के बाद अब फिल्मी दुनिया में कदम रख रही हैं। उन्होंने फिल्म ‘हैक्ड’ से बीटाउन डेब्यू किया है। अपने ऐक्टिंग करियर को अपग्रेड कर रही हिना ने फिल्म के लिए कई प्रमोशनल इवेंट्स भी किए जिनमें उनका ऐसा स्टाइल देखने को मिला जो बिल्कुल भी इंप्रेस नहीं कर सका। इन्हें देख मन में यह ख्याल भी आ सकता है कि हिना को अपने करियर के साथ ही स्टाइल को भी अपग्रेड करने की बहुत जरूरत है।(फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • ये क्या लुक है भई

    मुंबई में फिल्म ‘हैक्ड’ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें हिना फ्लोरल ड्रेस पहनकर पहुंची थीं। इस ऑफ वाइट ड्रेस पर एक ब्रॉड ब्राउन बेल्ट भी था। पहली नजर में देखकर ही ऐसा लग रहा था कि हिना अपने साइज से बड़े कपड़े पहनी हैं। वहीं बेल्ट स्टाइल लेवल को बढ़ाने की जगह उसे चीप लुक दे रहा था। (फोटो साभार: योगेन शाह)

  • ड्रेस को हिना के शरीर से बांधा है?

    दिल्ली में फिल्म प्रमोशन इवेंट के दौरान उन्होंने ग्रे पैंट्स ऐंड जैकेट लुक चुना था। इसके साथ हिना ने ऑफ वाइट टॉप पहना था जिस पर बड़ी सी बो थी। पूरे लुक की सबसे अजीब बात यही बो और जैकेट पर बंधा वाइट फैब्रिक था। इन्हें देख ऐसा लग रहा था जैसे इनका यूज आउटफिट को हिना की बॉडी से बांधने के लिए किया गया हो।(फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • विंटर फैशन का भी कबाड़ा

    हिना ने एक प्रमोशनल इवेंट के लिए रेड पैंट्स ऐंड ऑरेंज स्वेटर पहना था। यह स्टाइल तो ठीक कहा जा सकता है लेकिन जैसे ही नजर उनके चेहरे व पैरों पर जाती है, वैसे ही मन में ख्याल आता कि आखिर ये लुक है क्या? इस लुक के साथ हिना पैरों में रेंबो कलर सैंडल पहनी थीं जो अजीब लग रही थीं। वहीं फेस पर ऐसा मेकअप था जो उन्हें ग्लोइंग नहीं बल्कि ऑइली लुक दे रहा था।(फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • इलेक्ट्रिक पिंक ने दिया शॉक

    हिना की इस आउटफिट का कलर छोड़ बाकी सब गड़बड़ था। सबसे अहम मानी जाने वाली चीज यानी फिटिंग बिल्कुल भी अच्छी नहीं थीं। फ्रंट नॉट स्टाइल वाला टॉप तो बिल्कुल ऐसा ही लग रहा था जैसे उसे जबरन बांधा गया हो। ऊपर से हील्स के तो क्या ही कहने। उन्हें देख तो ऐसा लग रहा था कि आखिर क्या सोचकर हिना ने इस लुक को ओके कहा होगा।(फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • ड्रेस का शेप समझने के लिए लगाना होगा ज्यादा दिमाग

    एक प्रमोशनल इवेंट में हिना रेड ऐंड वाइट चेक ड्रेस भी पहनकर पहुंची थीं। यह ड्रेस कुछ ऐसी थी जिसे समझ पाना मुश्किल था। न तो इस ड्रेस का फॉल अच्छा था और न ही स्टाइलिश लुक देने के लिए डिजाइन की गई मैचिंग जैकेट का अनईवन फ्रंट लुक इंप्रेस कर पा रहा था। ऊपर से हिना के वाइट बूट्स लुक को और अजीब बनाते दिख रहे थे।(फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • क्यों, क्यों, क्यों?

    इस लुक को देखकर बस मन में यही ख्याल आता है कि आखिर हिना ने यह लुक क्यों चुना। हेयरस्टाइल से लेकर स्कर्ट, शर्ट और हील्स सबकुछ बिल्कुल भी हिना पर नहीं जंच रहा था। अगर कुछ अच्छा था तो वह थी बस हिना की स्माइल।(फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • डेनिम लुक बिगाड़ा

    डेनिम लुक के साथ भला कोई कैसे गलत जा सकता है, लेकिन हिना ने ये भी कर दिखाया। उनके इस ऑल डेनिम लुक Style का ‘S’ भी नजर नहीं आ रहा था। (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@realhinakhan)

  • लुक हुआ फेल

    हिना ने इस लुक में बहुत स्टाइलिश दिखने की कोशिश की, लेकिन यह चेक ड्रेस और उस पर लगा चौड़ा वाइट बेल्ट एक पर्सेंट भी उन पर सूट नहीं कर रहा था। हां अजीब लुक जरूर दे रहा था। (फोटो साभार:इंस्टाग्राम@realhinakhan)

Web Title five easy steps to get natural and nude makeup look like hina khan(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Related Post:



Leave a Reply