how to boost testosterone: Men’s Health : पुरुषों को रात में सोने से पहले दूध में मिलाकर जरूर पीनी चाहिए यह 1 चीज, मिलेगा जबर्दस्त फायदा – health tips for men this 1 glass drink with white musli powder will boost men stamina and know the safed musli benefits for male

Edited By Somendra Singh | 360healthyways.com | Updated:

NBT

पुरुषों की सेहत से जुड़ी कई प्रकार की समस्याएं होती हैं। हालांकि अन्य कई समस्याओं का इलाज तो किया जा सकता है, लेकिन कुछ ऐसी समस्याएं भी होती हैं जिसके बारे में पुरुष जिक्र करने से बचते हैं। यह समस्या उनकी क्वालिटी ऑफ लाइफ या फिर यौन स्वास्थ्य से भी जुड़ी हो सकती है। इससे बचे रहने के लिए यहां पर एक विशेष ड्रिंक के बारे में बताया जा रहा है।

]

इस ड्रिंक का यदि ठीक प्रकार से सेवन किया जाए तो यह पुरुषों को एक्टिव बनाए रखने और उनकी यौन स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्याओं को दूर करने के लिए भी प्रभावी रूप से कार्य कर सकती है। आइए अब इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

किससे तैयार होगी यह ड्रिंक

इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए एक गिलास दूध की जरूरत होगी और उसके साथ में आपको सफेद मूसली के पाउडर का भी इस्तेमाल करना होगा। सफेद मूसली का पाउडर आपको किसी भी ग्रॉसरी शॉप पर मिल जाएगा या फिर आप इसे ऑनलाइन आर्डर करके मंगा सकते हैं। एक गिलास दूध को उबालने के बाद उसमें एक चम्मच मुसली पाउडर को मिलाएं और रात में सोने से पहले इसका जरूर सेवन करें। एक हफ्ते तक लगातार किया गया सेवन सकारात्मक असर दिखाना शुरू कर देगा। आइए अब यह जानते हैं कि आखिर यह ड्रिंक पुरुषों की सेहत पर किस प्रकार असर डालेगी।

यह भी पढ़ें : आंखों की हालत हो गई है ऐसी, तो हो सकता है कोरोना वायरस का नया लक्षण : शोध

सफेद मूसली पुरुषों के स्वास्थ्य के लिए क्यों है लाभदायक

मूसली एक आयुर्वेदिक औषधि है जो विशेष तौर पर हिमालयी क्षेत्रों में पाई जाती है। आयुर्वेद में इसका उपयोग काफी लंबे समय से होता आ रहा है। पुरुषों की प्रजनन क्षमता से लेकर उनकी यौन समस्याओं को दूर करने के लिए मूसली में प्रभावी गुण देखे गए हैं। यही वजह है कि अगर दूध के साथ इसका सेवन किया जाए तो यह ना केवल पुरुषों के यौन स्वास्थ्य में सुधार ला सकते हैं बल्कि उन्हें एक्टिव बनाए रखने के लिए भी यह सक्रिय रूप से कारगर साबित होगा। हालांकि जिन्हें दूध पीने से एलर्जी है, वह पानी के साथ या फिर शहद में मिलाकर भी इसका सेवन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इम्युनिटी मजबूत करने के लिए अधिक मात्रा में न करें काढ़े का सेवन, उठाने पड़ सकते हैं यह नुकसान


Source link

Related Post:



Leave a Reply