how to darken white hair: Natural Hair Dye: लॉकडाउन में सफेद हो गए सिर के बाल, तो नींबू-कॉफी आ सकते हैं काम – hair care natural hair dyes to colour your white hair at home

NBT

घर बैठे सफेद बालों को छिपाना अब बेहद आसान हो गया है। यदि आप नेचुरल चीजों पर विश्‍वास करती हैं, तो आपको एक बार नींबू, चुकंदर या फिर कॉफी जरूर ट्राय करनी चाहिए। ये प्राकृतिक चीजें बड़े ब्रांड के हेयर कलर से कहीं बेहतर हैं।

इनमें किसी भी प्रकार का कोई हानिकारक केमिकल मौजूद नहीं होता। यह आपके बालों को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाते। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कलरिंग करने के लिए कौन-सी नेचुरल चीजें हैं बेस्‍ट…

नींबू का रस

यदि आप समय के साथ अपने बालों को लाइट कलर देना चाहती हैं, तो नींबू सबसे अच्‍छी सामग्री है। इससे बालों को कलर करने के लिए सबसे पहले नींबू का रस निचोड़ें और एक बोतल में स्टोर करें। इसे अपने बालों के उन हिस्‍से पर स्प्रे करें जिसको आप लाइट करना चाहती हों।

Also read: क्‍या माथे से गायब हो रहे हैं सिर के बाल? तो जानें गंजेपन की ये 5 निशानी

चुकंदर का रस

बालों में डीप कलर रेड अंडरटोन पाने के लिए चुकंदर के रस से कुछ भी बेहतर नहीं होगा। आपको बस चुकंदर के रस को किसी भी हेयर ऑयल के साथ मिक्‍स करना होगा। उसके बाद इसे अपने बालों में लगाकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। फिर बालों को माइल्‍ड शैंपू से धो लें।

Also read: गंजे सि‍र पर भी उग आएंगे नए बाल, ऐसे करें लहसुन का इस्‍तेमाल

कॉफी


कॉफी सिर्फ कैफीन ही नहीं बढ़ाती बल्‍कि यह सफेद बालों को काला भी बनाती है। इसके लिए एक गाढ़ी कॉफी तैयार करें और उसे 1 कप लीव-इन कंडीशनर में मिलाएं। अपने बालों को गीला करें और फिर इसे अच्छी तरह से लगाएं। इसे धोने से पहले एक घंटे के लिए बैठने दें।

Also read: बुढ़ापे तक बाल नहीं होंगे सफेद, आलू के छिलके से करें काला

प्राकृतिक तत्व से बनें हेयर कलर बालों के लिए सबसे अच्छे होते हैं। ये उतने असरदार नहीं होते हैं लेकिन बालों को कुछ दिन रंगने के लिए काफी होते हैं। बढ़िया कलर प्राप्‍त करने के लिए आपको इसे सप्‍ताह में 2-3 बार दोहराने की आवश्यकता हो सकती है।

Source link

Related Post:



Leave a Reply