How to Increase Testosterone: How To Boost Testosterone : पुरुषों को रात में पीनी चाहिए ये स्मूदी , बढ़ेगा टेस्टोस्टेरोन हार्मोन – try this 1 glass drink to increase testosterone levels naturally with food

जिन पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी होती है वह कई प्रकार की बीमारियों से घिरे रहते हैं। इससे बचे रहने के लिए उन्हें इस खास स्मूदी का सेवन करना चाहिए।

Edited By Somendra Singh | 360healthyways.com | Updated:

NBT

खानपान पर ठीक तरह से ध्यान ना देने के कारण कई पुरुषों की क्वालिटी ऑफ लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वहीं, कुछ खराब आदतों की वजह से और सही पौष्टिक तत्व ना मिलने के कारण टेस्टोस्टेरोन हार्मोन काफी कम मात्रा में बनने लगता है। यह एक सेक्सुअल हार्मोन है जो पुरुषों की सेक्सुअल लाइफ के साथ-साथ उनकी बॉडी पर भी कई सारे प्रभाव छोड़ता है। इस हार्मोन को बढ़ाने के लिए कई प्रकार के खाद्य पदार्थ को भी खाने में इस्तेमाल किया जाता है। यहां हम आपको एक खास स्मूदी के बारे में बताएंगे जो इस हार्मोन को बढ़ाने में आपकी बड़ी तेजी से मदद करेगा। आइए सबसे पहले जानते हैं कि यह स्मूदी किससे तैयार होगी।
एवोकाडो से तैयार करें ये स्मूदी

NBT

यह एक ऐसा फल है जो कई प्रकार के पौष्टिक तत्वों से समृद्ध माना जाता है। यह आपको हर मौसम में किसी भी फ्रूट मार्केट में मिल जाएगा। हरे रंग के इस फल में एक मोटा-सा बीज भी होता है, जिसे निकालने के बाद इस के अंदरूनी हिस्से को खाने में इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, अलग-अलग डिश बनाने के दौरान इसकी स्किन को भी नहीं साफ किया जाता है और वह भी सेहत को कई प्रकार से फायदे पहुंचाती है। इस फल से तैयार की गई स्मूदी का सेवन करने वाले पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की मात्रा बढ़ने लगेगी और कुछ ही दिनों में उनको सकारात्मक असर दिखने लगेगा।



हार्मोन को बढ़ाने में कैसे मदद करेगा यह फल

NBT

टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने के लिए एवोकाडो काफी गुणकारी माना जाता है। नेशनल सेंटर फॉर बायो टेक्नोलॉजी इंफॉर्मेशन के द्वारा भी इस विषय पर पुष्टि की गई है। इस फल का सेवन करने वाले पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी नहीं दिखाई पड़ती, और तो और जो लोग स्मूदी के रूप में इसका सेवन करते हैं उन्हें भी इसका सक्रिय रूप से लाभ देखने को मिलता है। यह फल बॉडीबिल्डिंग के लिए भी सबसे ज्यादा खाने में इस्तेमाल किया जाता है

कैसे तैयार करेंगे स्मूदी

स्मूदी तैयार करने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस इसे 5 मिनट में ही तैयार किया जा सकता है। इसे बनाने की विधि नीचे बताई जा रही है।

सामग्री – 1 गिलास के लिए


  • 1 एवोकाडो
  • 2 कप दूध
  • 1/2 कप पानी

कैसे बनाएं

  • सबसे पहले फल को काटकर उसके अंदर के बीज को निकाल दें और इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें।
  • अब ग्राइंडर में इन एवोकाडो के टुकड़ों को डालकर ऊपर से पानी मिलाकर, इसे 2 मिनट तक चलाएं।
  • अब इसमें दूध मिलाकर कम से कम 5 मिनट तक ग्राइंडर को अच्छी तरह चलाएं ताकि यह बेहतरीन स्मूदी बन जाए।
  • अब एक गिलास में निकालकर इसका सेवन करें।
Web Title try this 1 glass drink to increase testosterone levels naturally with food(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Related Post:



Leave a Reply