jacqueline fernandez: जैकलीन ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का राज, पढ़ें सीक्रेट टिप्स – jacqueline fernandez reveals her skincare routine for flawless glowing skin

ज्यादातर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह, जैकलीन को भी नैचुरल रूप से चमकती हुई त्वचा का वरदान मिला है। उनके इंस्टाग्राम फीड पर स्क्रॉल करें और आप देखेंगे कि वह अपनी बिना मेकअप वाली सेल्फी में भी उतनी ही खूबसूरत लग रही हैं, जितना वह मेकअप के साथ वाली तस्वीरों में लगती हैं। क्या आपको अक्सर आश्चर्य होता है कि लगभग हर दिन मेकअप का इस्तेमाल करने के बाद भी वह अपनी स्किन की चमक को कैसे बनाए रखती हैं? खैर, ‘रेस-3’ की इस अभिनेत्री ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों में इसका खुलासा किया।

यदि आप सवाल-जवाब के इस सत्र के दौरान साझा की गई इन युक्तियों से महरूम रह गए हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमने उन सभी टिप्स को इस लेख के जरिए आपके साथ साझा किया है। सुबह ग्रीन जूस पीने से लेकर विटामिन सी सीरम लगाने तक, यहां जैकलीन फर्नांडिस के सभी स्किनकेयर रूटीन सीक्रेट्स के बारे में बताया गया है।

1

आपकी त्वचा को डिटॉक्स करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और स्वस्थ व चमकती त्वचा पाने के लिए डिटॉक्स ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करना आवश्यक है। जैकलीन कहती है- “बहुत सारा पानी पीने के अलावा – दिनभर में कम से कम तीन लीटर अजवाइन का पानी, हल्दी पानी या सेब साइडर सिरका सुबह-सुबह पीना चाहिए।”
यह भी पढ़ें: 46 में भी कैसे 26 की दिखती हैं ऐश्वर्या, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

2

क्या आपको कभी पिंपल्स होते हैं? आप उसके लिए क्या करती हैं?
जैकलीन – “हां! मुझे अभी भी मुंहासे होते हैं और जब आप ऐसे प्रोफेशन में है, जहां आपको हर समय फोटो खींचवाना पड़ता है। लेकिन मुझे ये एहसास हुआ कि चीनी से आप जितना दूर रहेंगे, उतना बेहतर रहेगा। उसकी जगह आप शहद या खजूर जैसे विकल्प का इस्तेमाल कर सकते हैं। ”

3

डार्क सर्कल्स से कैसे निपटें?
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह का प्राकृतिक उपाय अपनाती हैं, लेकिन ये डार्क सर्कल्स दूर जाने का नाम ही नहीं लेते हैं? खैर, जैकलीन ने कुछ रहस्यों का खुलासा किया है जो उनके लिए काफी असरदार साबित होते हैं। वह कहती हैं, ‘मुझे व्यायाम करना, विशेष रूप से योग करना, काफी मददगार लगता है। क्योंकि यह ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करता है। इसके अलावा, बहुत सारा पानी पिएं और अच्छी नींद लें।’

4

ओपन पोर्स से कैसे निपटें?
अभिनेत्री को अपने ओपन पोर्स से उतनी ही नफरत है जितना आप करती होंगी। उन्होंने बताया, ‘मैं अपनी त्वचा की देखभाल करती हूं और ठंडे पानी का छिड़काव करती हूं।’ एक पोर रिफाइनर क्रीम के इस्तेमाल से आप उन्हें बढ़ने से रोक सकती हैं।
यह भी पढ़ें:हल्‍दी-शहद और एलोवेरा से बने इन 4 Face Mask का करें इस्‍तेमाल

5

ग्लोइंग स्किन के लिए बेस्ट सीरम?
जैकलीन कहती हैं, ‘ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन सी सबसे अच्छी चीज़ है।’ यदि आप भी किसी अभिनेत्री की तरह चमकदार और सुंदर त्वचा चाहती हैं, तो उन उत्पादों इस्तेमाल करें जिनमें यह इंग्रेडिएंट्स शामिल हों।

Source link

Related Post:



Leave a Reply