lifestyle bollywood barbie doll katrina kaif beauty secrets

1/9

बॉलिवुड की बार्बी कटरीना के ये हैं ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलिवुड की बार्बी कटरीना के ये हैं ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलिवुड की बार्बी…समझने के लिए काफी है कि यहां सिने जगत की डॉल कटरीना कैफ की बात हो रही है। आज भी अपनी खूबसूरती, फिटनेस और ग्लोइंग स्किन से कटरीना अपनी से कम उम्र की ऐक्ट्रेस को भी पीछे छोड़ देती हैं।

2/9

फेस वॉश के बाद

फेस वॉश के बाद

कटरीना दिन में तीन बार अपना चेहरा धोती हैं और जब भी मेकअप करती हैं तो उससे पहले सॉफ्ट कपड़े में आइस क्यूब लेकर स्किन पर रब करती हैं। इससे स्किन ग्लोइंग रहती है और फ्रेश दिखती है।


3/9

त्वचा के पोषण के लिए

त्वचा के पोषण के लिए

कटरीना हर दिन अपनी स्किन पर एप्रिकॉट ऑइल लगाती हैं। यह स्किन को स्मूद बनाए रखता है और नरिशमेंट देता है।

4/9

यकीन नहीं होगा आपको

यकीन नहीं होगा आपको

जब कभी वक्त की कमी होती है तो केमिकलयुक्त चीजें यूज करने के बजाय कटरीना अपनी स्किन मुलतानी मिट्टी से साफ करती हैं। उनका कहना है कि इससे स्किन अधिक फ्रेश और नैचरली ब्यूटीफुल लगती है।

5/9

बालों की देखभाल

बालों की देखभाल

अपने बालों की देखभाल के लिए कटरीना सप्ताह में दो बार हेयर मसाज करती हैं। इसके लिए ऑलिव ऑइल का यूज करती हैं और बालों पर नैचरल हेयर मास्क लगाती हैं। केमिकल युक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से दूर रहती हैं।

6/9

मेकअप से रहती हैं दूर

मेकअप से रहती हैं दूर

अगर जरूरी ना हो तो कटरीना मेकअप से दूर रहती हैं। किसी पार्टी या शूट के लिए ही मेकअप कराना पसंद करती हैं। बाकि समय में नैचरल चीजों के जरिए अपनी देखभाल करती हैं।

7/9

सुबह का पहला काम

सुबह का पहला काम

फिटनेस और स्किन ग्लो को बनाए रखने के लिए कटरीना अपने दिन की शुरुआत कम से कम 4 ग्लास पानी के साथ करती हैं। सुबह खाली पेट पानी पीने से दिनभर बॉडी हाइड्रेट रहती है और पाचन तंत्र ठीक रहता है।

8/9

ये तो करना ही है

 ये तो करना ही है

कटरीना अपने ब्यूटी और फिटनेस रुटीन को लेकर बहुत कॉन्शस हैं। वे हर दिन योग, एरोबिक एक्सर्राइज, वॉक या रनिंग में से कोई ना कोई व्यायाम जरूर करती हैं।

9/9

बॉडी-ब्रेन और सोल का बैलंस

बॉडी-ब्रेन और सोल का बैलंस

कटरीना का मानना है कि जिमिंग, जॉगिंग, स्विमिंग आदि करने से बॉडी के साथ ब्रेन और सोल की ब्यूटी भी निखरती है। ब्लड सर्कुलेश बना रहने से स्किन का ग्लो बरकरार रहता है।

Source link

Related Post:



Leave a Reply