natural skin care routine: Micellar Water: हर लड़की के बैग में होना चाहिए ये खास पानी, जानें कैसे करें प्रयोग – what is micellar water benefits uses ways to use in skin care routine

NBT

घर से बाहर निकलते ही स्‍किन धूल-मिट्टी और प्रदूषण से भर जाती है। चेहरे को कब साफ करने की जरूरत पड़ जाए यह खुद आपको भी नहीं पता होता। स्‍किन की सफाई करने के लिए आपको क्लीन्जर और टोनर जैसी कई चीजों को पर्स में रखने की जरूरत नहीं है।

आप चाहें तो मिस्‍लर वॉटर को ही अपना साथी बना सकती हैं। जी हां, यह एक मेकअप रिमूवर, क्लीन्जर और टोनर के रूप में कार्य करता है। आप इसे ट्रेवल के दौरान इस्‍तेमाल कर सकती हैं, जहां आपके पास पानी की सुविधा उपलब्‍ध न हो। इसमें पैराबेन नहीं होता और यह सभी स्किन टाइप्स के लिए सूटेबल है।

1. स्‍किन को करे हाइड्रेट

NBT



ज्‍यादातर मिस्‍लर वॉटर में ग्लिसरीन जैसे हाइड्रेटिंग यौगिक शामिल होते हैं, जो त्वचा की नमी को अधिक प्रभावी ढंग से बनाए रखने में मदद करते हैं। यही नहीं इसे लगाने से मुंहासों से पड़े दाग-धब्‍बे भी हल्‍के हो जाते हैं।

2. गंदगी और तेल को हटाता है

NBT



त्वचा से मेकअप, गंदगी और तेल को हटाने के लिए माइलर वॉटर को क्लींजर के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह हैवी वॉटरप्रूफ मेकअप को भी स्‍किन से अच्‍छी तहर से साफ कर देता है।



3. सभी प्रकार की त्वचा के लिए अच्छा है

NBT



मिस्‍लर वॉटर हर टाइप की स्‍किन के लिए अच्‍छा होता है। आपकी स्‍किन भले ही ड्राय, ऑयली या सामान्य हो, इसमें मौजूद गुण आपकी स्‍किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। यह उन उन चीजों से मुक्त है, जो त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं।

4. स्‍किन को कर दे क्‍लीन


NBT



मिस्‍लर वॉटर त्वचा को साफ रखने में मदद कर सकता है, खासकर उन लोगों की त्‍वचा जिस पर मुंहासे और बड़े पोर्स हो गए हों। मुंहासे जैसी स्थितियां अक्सर बंद पोर्स के कारण होती हैं। इस टाइप की स्‍किन को माइलर वॉटर से नियमित साफ करने से ब्लैकहेड्स और मुंहासे कम होते हैं।

कैसे करें माइलर वॉटर का इस्‍तेमाल

NBT



चेहरे को क्‍लीन करने के लिए थोड़े से मिस्‍लर वॉटर को कॉटन पैड पर डालें। इसके बाद कॉटन पैड को चेहरे पर प्रेस कर के गोलाई में दबाते हुए स्‍किन से मेकअप साफ करें। इस तरह से आप न केवल चेहरे से मेकअप रिमूव कर सकती हैं, बल्‍कि धूल-मिट्टी भी साफ कर सकती हैं।

Source link

Related Post:



Leave a Reply