Naya saal ghar par kaise banaye: How to celebrate new year at home

360healthyways.com | Updated:

घर पर मनाएं न्यू ईयर पार्टीघर पर मनाएं न्यू ईयर पार्टी

जरूरी तो नहीं कि लेट नाइट पार्टीज इंजॉय करके ही न्यू ईयर ईव को सेलिब्रेट किया जाए। अगर आपको सुबह उठकर ऑफिस जाना है…तो आप अपनी शाम को हसीन बनाकर नए साल का वेलकम कर सकते हैं। आप इन 5 तरीकों से अपने घर पर ही परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाएं…

टेस्टी डिनर

परिवार के साथ टेस्टी डिनर इंजॉय करें। इसके बाद पल-पल करके नए साल के आने का इंतजार बढ़ता जाएगा। इस टाइम को फैमिली के साथ गेम्स खेलकर, मूवी देखकर या कोई शॉर्ट फिल्म देखकर टाइम स्पेंड करना चाहिए। अगर आप घर परिवार से दूर अकेले रहते हैं तब भी आपको टेस्टी डिनर इंजॉय करके अपने साथ इन खास पलों को सेलिब्रेट करना चाहिए।

अब हो जाए ईयर रिव्यू

फैमिली के साथ बैठकर उन पलों को याद करें, जो परिवार को सबसे अधिक खुशी देनेवाले और घर को उन्नति के मार्ग पर ले जानेवाले रहे हों। साथ ही उन पलों को भी याद करें, जिन्होंने जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए कोई नया पाठ पढ़ाया हो। इससे परिवार के सदस्यों के अंदर एक नया संतुलन स्थापित करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: New Year Party के लिए हैं एक से बढ़कर एक Cake Designs, ऐसे चुनें

NBT

फैमिली के लिए गिफ्ट


बच्चों के लिए गिफ्ट

घर के बच्चों और परिवार के सदस्यों के लिए अपने बजट के हिसाब से गिफ्ट्स जरूर खरीदें। गिफ्ट्स हमारी भावनाओं को जोड़ने और प्यार को बढ़ाने का काम करते हैं। कम बजट में कुकीज और पेस्ट्रीज जैसे स्वीट गिफ्ट भी आप फैमिली के लिए खरीद सकते हैं, ये हर उम्र के शख्स को पसंद आते हैं।

यह भी पढ़ें: New Year 2020: पार्टी के लिए तैयार करें बेस्ट Eve food, इंजॉय करेंगे गेस्ट

न्यू ईयर प्लान्स सेशन

परिवार के सभी सदस्य साथ बैठकर प्लान बनाएं कि नए साल में फैमिली टारगेट क्या रहेगा और इस पर सभी लोगों को क्या-क्या जिम्मेदारी निभानी होगी। इसमें बच्चों को भी शामिल करें। इससे बच्चे खुद को इंपॉर्टेंट भी फील करेंगे और उनमें डिसीजन मेकिंग पॉवर डिवेलप करने में भी मदद मिलेगी।

NBT

फैमिली संग कोक पार्टी



नए साल की पहली किस


अपने पार्टनर के साथ अपने बॉन्ड को मजबूत करने के लिए नए साल की शुरुआत पर मिडनाइट में पार्टनर को ईयर की पहली किस दें। इसमें प्यार के साथ वॉर्मनेस और केयर भी शामिल होनी चाहिए। ताकि यही गर्माहट पूरे साल आपके रिश्ते को ऊर्जावान बनाए रखे।

यह भी पढ़ें: नए साल में अपना लें फायदे की एक आदत, जानें नाश्ता करने के टॉप बेनिफिट्स

Source link

Related Post:



Leave a Reply