Raksha Bandhan 2020 Mehndi Designs: Mehandi designs for Raksha Bandhan 2020

NBT

भाई-बहन के प्‍यार का त्‍योहार रक्षाबंधन कल मनाया जाएगा। राखी के इस शुभ अवसर पर बहनें भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर भाई की लंबी आयु की कामना करती हैं। बहनों में इस त्‍योहार को लेकर काफी उत्‍साह देखा जाता है। वह इस दिन के लिए न सिर्फ खूबसूरत राखियां खरीदती हैं, बल्‍कि हाथों में मेहंदी भी रचवाती हैं। लेकिन इस बार संक्रमण के डर से मार्केट में जाकर मेहंदी लगवाना भारी पड़ सकता है।

रक्षाबंधन पर हाथों में मेहंदी लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इसलिए कोरोना के डर से अपनी कलाइयों को सूना रखने के बजाए, खुद घर पर ही लेटेस्‍ट और सिंपल मेहंदी डिजाइन बनाएं। आप चाहें तो यहां से ट्रेंडी डिजाइन्स के कुछ आइडियाज ले सकती हैं…

हाथों में भरी हुई मेहंदी



पूरे हाथों में भरी हुई मेहंदी आमतौर पर दुल्‍हनें बनवाती हैं। लेकिन जो बहनें मेहंदी लगवाने की काफी शौकीन हैं, वो इसे जरूर ट्राय कर सकती हैं। रक्षाबंधन के मौके पर आप हथेली पर तमाम तरह की खूबसूरत डिजाइन उकेरी जा सकती है।

Also read: एक से बढ़कर एक हैं जाह्नवी कपूर के ये साड़ी लुक्स, रक्षाबंधन पर खास दिखने के लिए करें ट्राई

ऐरबिक डिजाइन वाली मेहंदी



इस मेहंदी का डिजाइन कभी ट्रेंड से बाहर नहीं होता। इसमें पतली बेल के साथ फूल-पत्‍तियां बनाई जाती हैं। कई बार तो लोग इसमें कथा-कहानी के डिजाइन भी बनवाते हैं। ऐरबिक डिजाइन वाली मेहंदी से हाथ पूरी तरह से भरे हुए दिखते हैं।

Also read: सजने-संवरने की शौकीन है बहना, तो इस रक्षाबंधन पर भाई दे सकते हैं ये उपहार


फ्लोरल मेहंदी



यह दिखने में बेहद सुंदर लगती है और सभी को पसंद भी आती है। इसे बनाना काफी आसान है क्‍योंकि इसमें न तो ज्‍यादा मेहनत लगती है और न ही ज्‍यादा दिमाग खर्च करने की जरूरत।

शेडेड मेहंदी

अगर आप सबसे आसान मेहंदी लगाना चाहती हैं तो शेडेड मेहंदी सबसे बेस्‍ट है। इसमें बाहर की ओर आउटलाइन बनाकर उसे अंदर की ओर शेड देकर भरा जाता है। शेडिंग करना काफी आसान काम है, इसलिए यह बिना टेंशन के बन जाती है।

Source link

Related Post:



Leave a Reply