sex craving: lifestyle why do people crave for more sex immediately after sex

1/5

​क्या सेक्स भी एक तरह का अडिक्शन है?

​क्या सेक्स भी एक तरह का अडिक्शन है?

आपके साथ भी ऐसा होता होगा ना कि ऐल्कॉहॉल का सेवन करने के दौरान एक ड्रिंक के बाद ऐसा लगता है कि एक और पी लेते हैं, बस एक और….ये वाली तो लास्ट है। जी हां ऐसा इसलिए होता है क्योंकि एक ड्रिंक लेते ही आपको उसका अडिक्शन हो जाता है। कुछ ऐसा ही बहुत से लोगों के साथ सेक्स में भी होता है। सेक्स करने के तुरंत बाद शरीर में जो केमिकल्स रिलीज होते हैं उनकी वजह से आपको सेकंड राउंड, थर्ड राउंड करने का मन करता है। इसकी 4 वजहें और हैं, यहां जानें…

2/5

​हॉर्मोन्स का ओवरड्राइव

​हॉर्मोन्स का ओवरड्राइव

सेक्स के दौरान सिर्फ फिजिकल नहीं बल्कि इमोशनल एक्सपीरियंस भी हाई रहता है। जब आपका शरीर कुछ ऐसा एक्सपीरियंस करता है जिसमें शरीर को संतुष्टि मिलती है तो वह ब्रेन को सिग्नल भेजता है कि इस तरह के एक्सपीरियंस को और बढ़ाया जाए, रिपीट किया जाए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सेक्स के दौरान डोपामाइन और ऑक्सिटोसिन नाम के हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं जिससे हमें खुशी मिलती है और अडिक्शन का अहसास होता है।


3/5

​सेक्स करने के बाद फील गुड होता है

​सेक्स करने के बाद फील गुड होता है

अगर पार्टनर के साथ आपका सेक्शुअल ऐक्ट अच्छा रहा तो जाहिर सी बात है ऐक्ट के बाद आपको अच्छा महसूस होगा, आप खुद में अट्रैक्टिव फील करेंगे, फ्री और सेक्सी फील करेंगे और ये सारी फीलिंग्स मिलकर आपको एक फील गुड फैक्टर देगी। एक अच्छा सेक्शुअल एक्सपीरियंस आपके रिलेशनशिप को और मजबूत और गहरा बनाता है।

4/5

​फर्स्ट राउंड में नहीं हुआ ऑर्गैज्म

​फर्स्ट राउंड में नहीं हुआ ऑर्गैज्म

इस बात की भी संभावना रहती है कि व्यक्ति सेक्स के पहले राउंड के दौरान उत्तेजित था लेकिन उसे ऑर्गैज्म महसूस नहीं हुआ और इसलिए उसे और सेक्स करना है ताकि वो किसी भी तरह क्लाइमैक्स तक पहुंच सके।

5/5

​फर्स्ट राउंड का आफ्टर इफेक्ट है स्ट्रॉन्ग

​फर्स्ट राउंड का आफ्टर इफेक्ट है स्ट्रॉन्ग

हो सकता है सबके साथ ऐसा न होता हो लेकिन बहुत से लोगों के साथ ऐसा होता है जहां उन्हें सेक्स करने के बाद डिप्रेसिंग फीलिंग आने लगती है क्योंकि आपका शरीर चाहता है कि उस फील गुड एक्सपीरियंस को और महसूस किया जाए। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि सेक्शुअल ऐक्ट के बाद उसका आफ्टर इफेक्ट काफी स्ट्रॉन्ग रहता है।

Source link

Related Post:



Leave a Reply