shilpa shetty skincare: Shilpa Shetty Beauty Tips: 45 की उम्र में भी स्‍किन करती है इतनी ग्‍लो, जानें शिल्‍पा की नेचुरल ब्‍यूटी का राज – shilpa shetty beauty secrets that can help you achieve flawless skin

NBT

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रही हैं। वह जितनी अच्‍छी अभिनेत्री हैं, उतनी ही ज्‍यादा खूबसूरत और फिट भी हैं। इस उम्र में जहां महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं, वहीं शिल्‍पा का चेहरा इतना ग्‍लो करता है कि देखने वाले भी हैरान रह जाते हैं।

शिल्‍पा एक फिटनेस फ्रीक हैं और इसलिए वह अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। आज उनके जन्‍मदिन पर उनके फैंस यह जरूर जानना चाहते होंगे कि वह अपने बालों और चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए क्‍या करती हैं। आइए जानें….

चेहरे और बालों की खूबसूरती के लिए शिल्‍पा करती हैं ये काम

1. शिल्पा शेट्टी का मानना है कि हेल्‍दी डायट लेना और अपने शरीर को हाइड्रेट रखना बहुत महत्वपूर्ण है। वह बहुत सारा पानी पीती हैं, जो शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी से करती है जिसमें कुछ आंवला होता है। आंवला स्‍किन और बालों के लिए अच्छा माना जाता है। वह मानती हैं कि खुद को पोषित रखना सुंदर दिखने का सबसे अच्छा तरीका है। उनका फेवरेट ड्रिंक नारियल पानी है, जो उन्‍हें हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखता है।

Also read: चेहरे पर बेहद सस्‍ती सी चीज लगाती हैं ऐश्वर्या राय, जानें इस उम्र में भी कैसे करती हैं इतना ग्‍लो

2. शिल्पा शेट्टी भी मॉइस्चराइजिंग में विश्वास करती हैं। यह स्‍किन को नमीयुक्त रखता है। वह पूरे शरीर पर एक अच्छा मॉइस्चराइजर लगाती हैं, ताकि उनकी त्वचा सिर से पैर तक पोषित हो सके।

3. शिल्पा शेट्टी बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा साफ करके और मेकअप हटाकर ही सोती हैं। ऐसा न करने से स्‍किन पोर्स बंद हो सकते हैं और त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

Also read: इसे लगाए बिना घर से बाहर नहीं निकलती साउथ की ये एक्‍ट्रेस, खोला खूबसूरती का राज

4. वह बिना स्‍किन पर सनस्‍क्रीन लगाए कभी घर से बाहर नहीं निकलती हैं। सूरज की कठोर यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। जिससे स्‍किन पर फाइन लाइन्‍स और झुर्रियां पैदा हो सकती हैं। यही कारण है कि जब आप घर से बाहर निकलनें, तो एक अच्छे सनस्क्रीन का उपयोग करना न भूलें।


5. वह हेयर स्ट्रेटनर जैसे हीट ट्रीटमेंट से अपने बालों को बचा कर रखती हैं। इसके बजाय, वह अपने बालों को नेचुरली ड्राय करती हैं।

6. शिल्पा शेट्टी अपनी त्वचा पर बहुत सारे उत्पादों का उपयोग करने से बचती हैं। वह यह भी मानती हैं कि आपको कभी भी अपने चेहरे पर साबुन का प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए बेहद रूखे होते हैं।

Source link

Related Post:



Leave a Reply