tips to facial bleach: घर पर फेशियल ब्लीच करते हुए बरतें ये सावधानियां ताकि स्किन ना जले – what to do and what not do during facial bleach

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

फेशियल ब्लीच करने के तरीकेफेशियल ब्लीच करने के तरीके

चेहरे और गर्दन के अनचाहे बालों का रंग हल्का करने के साथ ही ब्लीच हमारी स्किन को साफ करने का काम भी करती है। स्किन की अनइविन टोन की समस्या दूर करती है। फेस पर ग्लो लाने का काम करती है। सबसे खास बात यह है कि यह हमें वैक्सिंग के दौरान होनेवाले दर्द से मुक्ति दिलाती है। तो यहां जानिए घर पर फेशियल ब्लीच करते वक्त आपको कौन-सी सावधानियां बरतनी चाहिए, क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए ताकि आपका फेशियल ब्लीच करने का अनुभव अच्छा रहे…

-ब्लीच करने के लिए सही कंपनी के प्रॉडक्ट चुने। मार्केट की ट्रस्टेबल और अच्छी कंपनियों की ब्लीच किट को चुनना ही सही है।

– कई ब्रैंड्स अलग-अलग स्किन टाइप और कॉम्प्लैक्शन के लिए अलग-अलग ब्लीच लॉन्च करते हैं, ये खासतौर पर उस तरह की त्वचा की संवेदनशीलता और जरूरत को ध्यान में रखकर प्रड्यूस की जाती हैं। ऐसे में वही ब्लीच चुनें, जो आपकी स्किन के लिए सही हो।

-पैच टेस्ट जरूर करना चाहिए। ब्लीच को अपने पूरे फेस पर अप्लाई करने से पहले एक छोटे हिस्से में इसे अप्लाई करें और देखें कि आपकी स्किन पर जलन या दानों की समस्या तो नहीं हो रही है। सभी ब्लीच शुरू के 1 मिनट में हल्की जलन तो देती हैं लेकिन यह सहन करने लायक होती है। अगर आपको तेज जलन हो रही हो तो इस ब्लीच को साफ कर लें और पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से बचें।

यह भी पढ़ें: घर पर ब्लीच कर रही हैं? बरतें ये जरूरी सावधानियां

NBT

फेशियल ब्लीच करने का तरीका


-चेहरे पर ब्लीच लगाते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि यह आपकी आंखों, नाक और कानों में नहीं जानी चाहिए। ऐसा होना आपको परेशानी में डाल सकता है।

– अगर आपके चेहरे पर दानें, जलन या खुजली की समस्या पहले से हो तो ब्लीच का उपयोग भूलकर भी ना करें। आइब्रो और फोरहेड के उन बालों पर ब्लीच ना लगाएं, जिन्हें आप उनके नैचरल फॉर्म में रखना चाहती हैं।

– ब्लीच से पहले और बाद में त्वचा के ऊपर क्लींजर का उपयोग ना करें। ऐसा करने से आपकी स्किन पर जलन बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: घर पर बने इन ब्लीच के इस्तेमाल से निखर जाएगी त्वचा

-कपड़ों को ब्लीच से दूर रखें। इसमें केमिकल्स होते हैं, जो आपके कपड़ों का रंग खराब कर सकते हैं। ब्लीच से अगर कपड़े का रंग उड़ जाता है या कपड़ा कट जाता है तो फिर इसे पहली की तरह ठीक नहीं किया जा सकता।

-आइस क्यूब साथ में रख लें, तभी ब्लीच करें। नहीं तो चिल्ड रोज वॉटर और रेग्युलर वॉटर भी आप यूज कर सकती हैं। कोल्ड कंप्रेस भी इस पर ठीक से काम करेगा। अगर ब्लीचिंग करने के बाद चेहरे पर जलन महसूस हो तो आइस क्यूब लगा लें। नहीं तो कॉटन से चिल्ड रोज वॉट और रेग्युलर वॉटर लगाएं।

Source link

Related Post:



Leave a Reply