tips to get skin like celebrity: Easy Beauty Tips: खूबसूरत दिखने को लेकर पूजा हेगड़े ने कही दिल की बात – beauty tips by pooja hegde how to lood best in less makeup in hindi

Garima Singh | 360healthyways.com | Updated:

NBT

मॉडलिंग की दुनिया का बड़ा प्यारा-सा नाम हैं पूजा हेगड़े। पूजा ना सिर्फ मॉडल हैं बल्कि तेलुगु और हिंदी फिल्मों में अपनी ऐक्टिंग का जलवा भी दिखा चुकी हैं। लेकिन क्या आप यकीन कर पाएंगे कि मॉडल रहते हुए भी पूजा अपनी खूबसूरती और स्किन केयर के लिए घरेलू नुस्खों और नैचरल दिखने को प्राथमिकता देती हैं…

हर कोई चाहता है ऐसी स्किन

पूजा जैसी रेडिएंट और ग्लोइंग स्किन पाना हर लड़की का ख्वाब होता है। लेकिन ऐसी स्किन कैसे पाई जाए और इसे कैसे मेंटेन रखा जाए, इस बात की जानकारी बहुत ही कम गर्ल्स को होती है। ऐसे में जरूरी है कि हम पूजा से जानें कि आखिर उनकी इस चमकती और बेदाग स्किन का राज क्या है…

-पूजा का कहना है कि अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए मेरा सबसे पहला प्रयास होता है कि मैं हर समय अपनी स्किन को साफ रखूं। साथ ही मेरी स्किन में कभी पोषण की कमी ना हो।

यह भी पढ़ें:खूबसूरत त्वचा की मलिका हैं नतालिया कौर, इन नुस्खों में छिपा है इनके हुस्न का राज

-मैं इस बात का पूरा ध्यान रखती हूं कि रात को सोने से पहले मेकअप पूरी तरह साफ कर लूं। साथ ही मेकअप उतारने के बाद अपनी स्किन के अनुसार, अच्छे फेसवॉश का उपयोग करती हूं। मेरी स्किन के लिए ग्रीन-टी बेस्ड फेसवॉश काफी अच्छा रहता है इसलिए मैं ऐसा ही फेसवॉश चुनती हूं।

NBT


अपनी खूबसूरती ऐसे संवारती हूं पूजा

– शहर में रहनेवाली गर्ल्स की स्किन को पलूशन भी बहुत अधिक नुकसान करता है। ऐसे में हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमारे स्किन पोर्स हमेशा साफ रहें। क्योंकि इन्हीं के जरिए हमारी त्वचा सांस ले पाती है। इसलिए रोम छिद्रों की सफाई जरूरी है। इसके लिए नियमित रूप से त्वचा को साफ करें।

यह भी पढ़ें: लड़के और लड़कियों की ये चाहत पूरी करती है चिरौंजी, रेडिऐंट ग्लो पाने का बेस्ट तरीका

-मैं अपनी त्वचा की सफाई करने के बाद त्वचा को पूरी तरह मॉइश्चराइज करती हूं। खासतौर पर रात के समय स्किन की क्लिनिंग कर मैं अच्छी तरह मॉइश्चराइजर लगाती हूं। साथ ही हाइड्रेटिंग स्प्रे और मास्क लगाती हूं। कोशिश करती हूं मास्क और मॉइश्चराइजर पूरी तरह नैचरल हों। जैसे, घर में बने अलग-अलग फेस पैक और ऑलिव-कोकोनट के साथ ऑल्मंड ऑइल का उयोग त्वचा की देखभाल में करती हूं।

शूटिंग-ट्रैवलिंग में फिटनेस और ब्यूटी का खयाल

NBT

दिल जीत लेगी पूजा की यह बात



यह मुश्किल का काम है लेकिन फिटनेस और ब्यूटी दोनों को ही अनदेखा नहीं किया जा सकता। इसलिए मैं हर दिन 1 घंटा हर दिन वर्कआउट करती हूं। मैं जंक फूड खाने से पूरी तरह बचती हूं ताकि अपने वेट को कंट्रोल रख सकूं। मैं मानती हूं कि सेहतमंद रहने के लिए और खूबसूरत दिखने के लिए अच्छा खाना बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें: इन 6 तरीकों से बाल और त्वचा को खूबसूरत बनाते हैं केले के छिलके

मेकअप को लेकर मेरा क्रेज

मेरा मानना है कि मेकअप जितना कम किया जाए, उतना ही अच्छा है। इससे हमारी स्किन खुलकर सांस ले पाती है और स्वस्थ भी रहती है। वैसे भी हेल्दी स्किन पर कम मेकअप ही काफी लगता है। इसलिए मेरा पूरा ध्यान अपनी त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने पर होता है। ताकि बिना मेकअप और कम मेकअप में अधिक खूबसूरत दिख सकूं।

Source link

Related Post:



Leave a Reply