nargis fakhri fitness: जाह्नवी और मलाइका ही नहीं, नरगिस फाखरी भी हैं फिटनेस फ्रीक, देखें उनका मुश्किल वर्कआउट – nargis fakhri giving fitness goals with her muscle building exercise at gym

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस नरगिस फाखरी भले ही फिल्मों और इंड्रस्टी से दूर हों लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी वर्कआउट करती तस्वीरें किसी को भी फिटनेस गोल्स देने के लिए काफी हैं।

Published By Neha Seth | 360healthyways.com | Updated:

NBT

बॉलिवुड ऐक्टर रणबीर कपूर के ऑपोजिट फिल्म रॉकस्टार से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐक्ट्रेस नरगिख फाखरी भले ही इन दिनों बॉलिवुड और बड़े पर्दे से दूर हों लेकिन अपनी हेल्थ और फिटनेस का पूरा ख्याल रख रही हैं। नरगिस सोशल मीडिया पर हमेशा ऐक्टिव रहती हैं। हाल ही में नरगिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक्सर्साइज और वर्कआउट की कुछ तस्वीरें कीं और ये तस्वीरें इस बात का सबूत हैं कि नरगिस अपनी फिटनेस से किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहतीं।

इन तस्वीरों में साफतौर पर दिख रहा है कि 40 की उम्र में भी नरगिस, मुश्किल वर्कआउट और एक्सर्साइजेज कर रही हैं जिसे करने के लिए बहुत ज्यादा स्टैमिना की जरूरत होती है। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई एक तस्वीर में नरगिस glute bridge एक्सर्साइज करती नजर आ रही हैं लेकिन एक ट्विस्ट के साथ।

आमतौर पर इस एक्सर्साइज को करने के दौरान आपको पीठ के बल जमीन पर लेटना होता है और फिर अपने हिप्स को जमीन से ऊपर उठाना होता है और कुछ मिनटों के लिए इसी पोजिशन में रहकर वापस ओरिजिनल पोजिशन में जाना होता है। लेकिन इस glute bridge एकर्साइज में नरगिस ने अपने पैरों को जमीन पर रखने की बजाए ऊंचाई पर रखा हुआ है। इस एक्सर्साइज को करने से घुटने, पीठ और कमर का दर्द दूर करने में मदद मिलती है।

इंस्टाग्राम पर शेयर की जा रहीं नरगिस फाखरी की ये तस्वीरें बताती हैं कि वो अपने कोर मसल्स और स्टैमिना को बढ़ाने पर ध्यान दे रही हैं इसीलिए वे मुश्किल एक्सर्साइजेज करती नजर आ रही हैं। एक दूसरे विडियो में नरगिस, सिंपल क्रंच करने की बजाए केटेलबेल के साथ क्रंच एक्सर्साइज करती दिख रही हैं। इस एक्सर्साइज के जरिए कोर मसल्स मजबूत बनते हैं और साथ ही अपर और लोअर बॉडी में मजबूती आती है।

दरअसल, कुछ महीनों पहले नरगिस फाखरी को उनका वजन बढ़ने की वजह से काफी ट्रोल किया गया था और उन्हें बॉडी शेमिंग का भी शिकार होना पड़ा। ऐसे में नरगिस ने फिर से अपनी फिटनेस को वापस पाने के लिए जिम का रुख किया और कुछ ही महीनों के अंदर 10 किलो तक वजन घटा लिया। नरगिस ने अपनी लाइफस्टाइल में भी काफी बदलाव किया। एक्सर्साइज के साथ-साथ नरगिस योगा भी करती हैं।

Web Title nargis fakhri giving fitness goals with her muscle building exercise at gym(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Related Post:



Leave a Reply